Video Edit Karne Wala App【 Free】मोबाईल विडिओ एडिटिंग एप्स

Table of Contents

Video Edit Karne Wala App | Video Edit Application | Video Edit Karne Ka App | Mobile Video Editing App | World Best Video Editing App | Mobile Video Editing App Without Watermark

वीडियो एडिटिंग आज के समय में बहुत ही डिमांडिंग जॉब्स के अंतर्गत आता है, आज के समय में कोई भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हो वहां पर वीडियो का यूज ज्यादातर ही किया जाता है, आमतौर पर ये वीडियोज़ स्मार्टफोन पर ही एडिट किए जाते है, जिसे कोई भी बना सकता है।

Hello Friends, स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर आज हम बात करने जा रहे है, स्मार्टफोन पर विडिओ एडिटिंग करने वाले एप्स के बारे में, साथ ही इनसे जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण टिप्स के बारे में बात करेंगे, उम्मीद करता हूँ आपको आपको यह लेख पसंद आएगा।

Video Edit Karne Wala App –

Video Edit Karne Wala App
Video Edit Karne Wala App

एक अच्छे वीडियो एडिटर की मांग हमेशा रहती है, इसलिए यदि आप इससे पैसे कमाना चाहते है या शौकिया तौर पर वीडियो एडिटिंग सीखना चाहते है, अपने स्मार्टफोन से ही बेहतरीन वीडियो एडिटिंग सिख सकते है।

अब आपके मन में यह सवाल आता होगा कि क्या स्मार्टफोन से वीडियो एडिटिंग की जा सकती है तो इसका जवाब है हां…

आमतौर पर सोशल मीडिया या यूट्यूब के लिए हम जो एजुकेशन या एंटरटेनमेंट विडियोज बनाते है उनमें से 90% तक स्मार्टफोन से ही एडिट की जा सकती है, जिनमें एडवांस लेवल की एडिटिंग शामिल नहीं है।

आज हम कुछ ऐसे ही वीडियो एडिटिंग ऐप्स के बारे में बात करने जा रहे है, जहां से प्रोफेशनल लेवल पर वीडियो एडिटिंग कर सकते है।

VN –

VN आज के समय में बहुत ही बेहतरीन विडिओ एडिटिंग एप है, हालांकि इसका डेस्कटॉप वर्जन भी आता है जो सिर्फ एप्पल मैकबुक पर काम करता है।

यह एप अपने साथ कमाल की एडिटिंग फीचर्स लेकर आता है जो कि पहले नहीं देखने को मिलते थे।

चाहे शॉर्ट विडिओ एडिट करनी हो या कोई लॉंग विडिओ ये एप आपके स्मार्टफोन के हार्डवेयर के साथ बहुत अच्छे से काम करता है।

इस एप को यूज करना भी काफी आसान है, साथ ही इसका एडिटिंग इंटरफ़ेस वर्टिकल रूप में काम करता है, जो कि किसी भी स्मार्टफोन को देर तक पकड़ने में आसान बनाता है।

VN, फ्री और पैड प्लान दोनों के अंतर्गत आता है, इसके फ्री वाले प्लान में पेड वाले लगभग सारे फीचर्स मिलते है, इसलिए यदि आप अभी शुरुआत कर रहे है तो पहले फ्री वाले प्लान से एडिटिंग सीख सकते है।

इस एप में प्रोजेक्ट को एक्सपोर्ट करना या किसी दूसरे vn प्रोजेक्ट को इम्पोर्ट करने, अलग-अलग फ़ोल्डर्स के साथ कंटेन्ट को मैनेज करने तथा स्टोरीलाइन और माइन्डमैप क्रीऐट करने के भी फीचर्स मिलते है, जो एक एडिटर के रूप में आपका काम आसान कर देते है।

इसका प्रीमियम प्लान 1099/year और 249/month आता है, जिसे अपने बजट के अनुसार चाहे तो ले सकते है।

इसके प्रो वर्ज़न के साथ अनलिमिटेड फ़ोल्डर, फिल्म एन्डिंग, अपने प्रोजेक्ट को प्रोटेक्ट करने का फीचर के साथ ई फ्री एक्सपिरियंस मिलता है।

Cap Cut –

वैसे तो यह एप भारत में ऑफिसियल रूप से अभी उपलब्ध नहीं है, इसलिए यह दूसरे नंबर पर स्थान रखता है।

इस एप के बारे में जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है, अगर इसके फीचर्स को देखा जाए तो जो चीजें इस एप में अभी के समय में मिलती है, वो किसी और एप में नहीं मिलती है।

निश्चित रूप से यह एप पहले स्थान को डीजर्व करता है, इसका डेस्कटॉप वर्ज़न भी आता है, जो कि आपके कमजोर पीसी के अंदर भी बहुत स्मूथली चल जाता है, कुल मिलकर कहें तो यह बिल्कुल जादू की तरह काम करता है।

CapCut में सभी एडिटिंग एप के फीचर्स के साथ, Lock on, बेहतरीन सबटाइटल्स, कलर ग्रेडिंग, कटआउट जैसे ढेरों फीचर्स हो जो किसी दूसरे एप में अभी के टाइम पर नहीं मिल रहे है।

इस एप को यूज करने के लिए आपको जुगाड़ लगाना पड़ेगा, क्योंकि अभी इंस्टाल करने के बाद इसमें एडिटिंग तो कर सकते है लेकिन इसके फीचर्स जो सीधे इंटरनेट के साथ काम करते है, उनका यूज नहीं कर पाएंगे।

इसके लिए यूट्यूब पर टूटोरियल्स मौजूद है, कि आप VPN की मदद से कैसे इसको यूज कर सकते है।

Vita –

वीटा एप भी ऊपर के बाकी एप्स की तरह काफी अच्छे फीचर्स लेकर आता है, इस एप की सबसे खास बात यह है कि ये फुल स्क्रीन को सपोर्ट करता है।

स्मार्टफोन की स्क्रीन छोटी होती है, इसलिए हर स्पेस का सही तरीके से यूज करना जरूरी हो जाता है, इस एप के फीचर्स ऐसे प्लेस किए गए है, कि आपका एडिटिंग अनुभव अच्छा रहता है।

हालांकि इस एप की एक सबसे बड़ी कमी यह है कि जहां बाकी के एप काफी स्मूथली चल जाते है, ये एप काफी अटक-अटक के चलती है, जिससे यूजर एक्सपिरियंस काफी खराब हो जाता है।

अन्य एप्स के बारे में ज्यादा जानने के लिए नीचे इस विडिओ में बताया गया है, जो कि आप बिल्कुल फ्री में यूज कर सकते है।

इसमें अलग-अलग एप अपनी खास फीचर्स के लिए जाने जाते है, कुछ एप में एफ़ेक्ट अच्छे है तो कुछ एप कमजोर हार्डवेयर को भी अच्छे से सपोर्ट करते है।

Video Edit Karne Wala App | Video Edit Application | Video Edit Karne Ka App | Mobile Video Editing App | World Best Video Editing App | Mobile Video Editing App Without Watermark

यह आर्टिकल भी पढ़ें –

Passport Size Photo Kaise Banaye ᐈ पासपोर्ट साइज़ फोटो बनायें

Resume Kaise Banaya Jata Hai रिज्यूम कैसे बनाते है

Carbon Dating Kya Hai || कार्बन डेटिंग क्या है, कैसे काम करती है, पूरी जानकारी

रोज कुछ नया सीखें, हमारे Instagram पेज से जुड़ें!

1 thought on “Video Edit Karne Wala App【 Free】मोबाईल विडिओ एडिटिंग एप्स”

Leave a Comment